Categories
Area development

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बनेंगे अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर को लेकर न केवल उद्यमियों का रुझान बढ़ा है बल्कि यहां पर जरूरी सुविधाओं में भी इजाफा हुआ है। हवाई अड्डे के पास प्रदेश सरकार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर बनाएगी। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वास्थ्य मंत्री को इसका प्रस्ताव दिया है। इस पर सहमति मिल गई है।

विधायक धीरेंद्र सिंह ने रविवार को इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और प्रस्ताव सौंपा। उन्होंने इस मसले पर शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह से मुलाकात की थी। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण जल्दी शुरू हो जाएगा। इसके आसपास से तीन हाइवे निकल रहे हैं। इसमें यमुना एक्सप्रेस वे, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे शामिल हैं। यहां होने वाली दुर्घटना के बाद लोगों को ट्रॉमा सेंटर तक पहुंचाना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने बताया कि कारोबारी और उद्यमी यहां से आवागमन करेंगे। इन लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता होगी इसलिए एयरपोर्ट शुरू होने से पहले यहां अच्छे अस्पताल की जरूरत होगी।

विधायक ने बताया कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्वीकार कर लिया है। जल्दी ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। अगर यह अस्पताल बन जाता है तो तीन जिलों गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़ और बुलंदशहर के लोगों को फायदा मिलेगा। विधायक ने बताया कि अस्पताल के लिए यमुना प्राधिकरण से जमीन दिलवाने का प्रयास किया जाएगा।
https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/story-hospital-and-trauma-center-to-be-built-near-jewar-international-airport-3439392.html

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *